• Sat. Oct 5th, 2024

    छत्तीसगढ़: दुर्ग में भीषण सड़क हादसा में बस गिरने से 12 लोगों की मौत

    Bus

    छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है, जिसमें एक बस ने 50 फीट गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है और 15 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. बस में 40 कर्मचारी सवार थे, जो ड्यूटी से लौट रहे थे. हादसे के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य कर रही है. प्रधानमंत्री और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारों को संवेदना जताई है. डिप्टी सीएम ने घायलों से मिलकर हादसे की जांच कराने का आश्वासन दिया है. इलाज चल रहा है, और कुछ लोगों की हालत गंभीर है.

    Also Read : Delhi High Court rejects Arvind Kejriwal’s plea challenging his arrest by ED

    दुर्ग में हुआ हादसा दुखद-पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए ‘एक्स’ पर कहा, ”छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.”

    वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस घटना पर दुख जताया है. राष्ट्रपति मुर्मू ने ‘एक्स’ पर कहा, ”छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखद है. सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं. मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.”

    Also Read : Elon Musk Says Need To Move X Employees In Brazil To “Safe Place”

    दुर्ग जिले की कलेक्टर रिचा प्रकाश चौधरी ने बताया कि इस घटना में 12 लोगों की मौत हुई है और 14 अन्य घायल हुए हैं. घायलों में से 12 को रायपुर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है.चौधरी ने बताया कि मामले की दंडाधिकारी जांच कराई जाएगी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

    उन्होंने बताया कि हादसे के बाद उद्योग प्रबंधन से बात की गई है. प्रबंधन की ओर से हादसे में पीड़ित लोगों को मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया है. वहीं प्रशासन की ओर से मुआवजे की घोषणा की जाएगी. उद्योग से परिवार के एक सदस्य को रोजगार देने पर पर भी चर्चा की गई है.

    Also Read :Chandrayaan-3 Team from ISRO Honored with John L. “Jack” Swigert Jr. Award at Space Symposium

    Share With Your Friends If you Loved it!