• Sat. Oct 5th, 2024
    IPL

    आज ईडन गार्डन्स स्टेडियम में आयोजित होने वाले IPL 2024 के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला होगा। कोलकाता वर्तमान में दूसरे स्थान पर है, जबकि राजस्थान शीर्ष पर है। यह मैच कोलकाता के होम ग्राउंड पर आयोजित किया जाएगा और टॉस भी शाम 7:00 बजे होगा, जबकि मैच 7:30 बजे से शुरू होगा। कोलकाता का यह छठा और राजस्थान का सातवां मैच होगा, जिसमें कोलकाता ने 5 मैचों में 4 जीत हासिल की है, जबकि राजस्थान ने 6 मैचों में 5 जीत हासिल की है।

    Read also:ऑस्ट्रेलिया: सिडनी में फिर चाकूबाजी की घटना, चर्च में पादरी और कई लोगों पर हुआ हमला

    कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स: IPL मुकाबला का इतिहास

    कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक IPL में कुल 28 मैच खेले गए हैं। इनमें से 14 मैचों में कोलकाता ने और 13 मैचों में राजस्थान ने जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच कोलकाता में 10 मुकाबले हुए हैं, जिसमें 6 में कोलकाता और 3 में राजस्थान ने जीत हासिल की है। एक मैच को निर्धारित नहीं किया गया।

    Read also:राम नवमी के पावन अवसर पर प्रसाद के रूप में अयोध्या राम मंदिर में भेजा जाएगा 1,11,111 किलोग्राम लड्डू

    कोलकाता की उत्कृष्ट शुरुआत: IPL 2024 में टीम का प्रदर्शन

    कोलकाता की इस सीजन की शुरुआत बेहद उत्तम रही। टीम ने अपने पहले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। पहले मैच में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को, दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को, और तीसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया। चौथे मैच में उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। पिछले मैच में वे लखनऊ सुपर जायंट्स को होम ग्राउंड पर पराजित कर दिया।

    विकेटकीपर-बैटर फिल सॉल्ट टीम के शीर्ष रन स्कोरर हैं, उन्होंने 191 रन बनाए हैं। सुनील नरेन दूसरे शीर्ष रन स्कोरर हैं। वैभव अरोड़ा केवल तीन मैचों में 6 विकेटों के साथ शीर्ष विकेट लेने वाले हैं।

    Read also:मोहन बागान ने पहली बार ISL लीग शील्ड जीती

    पराग टीम के टॉप रन स्कोरर

    राजस्थान इस सीजन अद्भुत फॉर्म में है। उन्होंने लगातार चार मैच जीते हैं। पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स, दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स, तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस, और चौथे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया। गुजरात टाइटंस के साथ उन्हें पांचवें मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने वापसी की और छठे मैच में पंजाब किंग्स को हराया।

    मिडिल ऑर्डर बैटर रियान पराग टीम के शीर्ष रन स्कोरर हैं और सीजन के दूसरे टॉप स्कोरर हैं। पराग ने 6 मैचों में 284 रन बनाए हैं। युजवेंद्र चहल टूर्नामेंट के शीर्ष विकेट लेने वाले हैं, उन्होंने 6 मैचों में 11 विकेट लिए हैं।

    Read also:अयोध्या में रामनवमी के अवसर पर सुबह 3:30 बजे से रहेंगी एंट्री, VIP दर्शन बंद रहेंगे; 15 लाख लोगों के पहुंचने का अनुमान

    Share With Your Friends If you Loved it!