• Sat. Oct 5th, 2024

    नोएडा: शख्स ने पुलिस हिरासत में की आत्महत्या, परिजनों में आक्रोश

    आत्महत्या

    ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में स्थित चिपियाना बुजुर्ग चौकी में एक युवक ने अपने आपको फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। युवक के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) सुनिती ने बताया कि चिपियाना गांव के पास स्थित एक कंपनी में काम करने वाली एक महिला ने अपने सहकर्मी योगेश (22) पर बलात्कार का आरोप लगाया था और उसने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक (लखनऊ) से शिकायत की थी।

    Read also:रूस और चीन के संबंध और गहरे होंगे, शी जिनपिंग और पुतिन ने किए समझौते पर हस्ताक्षर

    जांच दल ने योगेश के आगे पूछताछ की, परिवार ने गहरी जांच की मांग की

    जांच दल लखनऊ से नोएडा आया और उन्होंने बताया कि इस जांच के क्रम में पुलिस ने बृहस्पतिवार की सुबह योगेश को पूछताछ के लिए चौकी पर बुलाया। उनके अनुसार, पुलिस का एक दल योगेश को बाहर कुर्सी पर बैठाकर घटनास्थल पर पहुंचा और चौकी पर एक महिला कांस्टेबल निगरानी पर थी। यह उनके द्वारा बताया गया है कि जांच दल ने उनसे उस घटना के बारे में बातचीत की और फिर उन्हें आजीवन अपराधिक अधिकारी के लिए गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने दावा किया कि वह निर्दोष हैं और बड़े दबाव में हत्या कर दी गई है। योगेश के परिजनों ने भी इस मामले में गहराई से जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि योगेश की हत्या के पीछे कोई और कारण हो सकता है जिसे पुलिस को गहराई से जांचना चाहिए।

    Read also:गौतम गंभीर ने संजू सैमसन को उनके पहले वर्ल्ड कप में चयन के बाद एक सख्त संदेश दिया

    योगेश ने चौकी में आत्महत्या की, पुलिस जांच के तहत कार्रवाई करेगी

    पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस बीच योगेश ने चौकी के अंदर जाकर कमरे का दरवाजा बंद कर लिया और पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि उसकी स्थिति गंभीर हो गई थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने दावा किया कि मामले की जांच हो रही है और अगर किसी को दोषी पाया जाता है, तो संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

    योगेश मूल रूप से जनपद अलीगढ़ का निवासी था। उसके परिजनों ने दावा किया कि उसने अपनी आत्महत्या की जोकि पुलिस की पिटाई के डर से हुई। यह जानकारी बताई गई है कि कुछ दिन पहले भी एक व्यक्ति की हिरासत में मौत हो गई थी।

    Read also:हरियाणा: तीन निर्दलीय विधायकों ने राजभवन को फिर भेजे समर्थन वापसी के पत्र

    Share With Your Friends If you Loved it!
    One thought on “नोएडा: शख्स ने पुलिस हिरासत में की आत्महत्या, परिजनों में आक्रोश”

    Comments are closed.