• Sat. Oct 5th, 2024

    कोलकाता में बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की मिली लाश

    अनवारुल अजीम अनार

    बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की लापता होने के बाद 8 दिनों के बाद, उनका शव कोलकाता के एक फ्लैट में मिला। बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने इसे पुष्टि की है। कोलकाता पुलिस ने बताया कि अनवारुल का शव न्यू टाउन इलाके में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। पुलिस ने मामले में 3 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है और इसे प्री-प्लान मर्डर के रूप में दर्ज किया है।

    Read Also : अहमदाबाद में मिली कोहली को धमकी, चार गिरफ्तार

    इलाज के सिलसिले में कोलकाता आए थे

    सांसद अनवारुल 12 मई को कोलकाता में इलाज के लिए पहुंचे थे। उनके अगले दिन ही वे लापता हो गए। उनका फोन 13 मई से बंद हो गया था। बाद में 17 मई को उनका फोन बिहार के एक इलाके से कुछ समय के लिए ऑन हुआ था। पुलिस का कहना है कि उनके फोन से परिवार के सदस्यों को संदेश मिला था कि वे नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

    Read Also : महामारी के बाद आवासीय कीमतों में तेजी: अंशुल जैन

    कौन थे बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार?

    अनवारुल अजीम अनार बांग्लादेश की अवामी लीग पार्टी से सांसद थे। उन्होंने 2014, 2018 और 2024 में जेनैदाह-4 सीट से चुनाव जीता था। उनकी मौत से पहले, उनके परिवार ने शेख हसीना से मिलकर मदद मांगी थी।

    Read Also : राहुल द्रविड़ के स्थान पर भारतीय टीम के नए मुख्य कोच के चयन में एमएस धोनी हो सकते हैं निर्णायक फैक्टर

    दोस्त के घर की तलाशी, पुलिस CCTV फुटेज खंगाल रही

    पुलिस सूत्रों के अनुसार, अनवारुल 12 मई को शाम के लगभग सात बजे अपने फैमिली फ्रेंड गोपाल बिस्वास के घर कोलकाता में गए थे। अगले दिन दोपहर 1.41 बजे, उन्होंने एक डॉक्टर से मिलने की बात कही और फिर वहां से रवाना हो गए। उन्होंने बताया कि वे शाम को वापस आएंगे, लेकिन उनकी लोकेशन बाद में नहीं मिली।

    कोलकाता पुलिस ने अनवारुल के दोस्त के घर की तलाशी ली है और उनके आवासीय परिसर में स्थित CCTV कैमरों की फुटेज को जांच रही है। वे उन लोगों को भी ध्यान से जांच रहे हैं जो उस फ्लैट में अक्सर जाते-आते हैं। बांग्लादेशी दूतावास भी पुलिस के साथ सहयोग कर रहा है। बांग्लादेश सरकार ने पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

    Read Also : कलकत्ता हाईकोर्ट: ममता सरकार को झटका, 2010 के बाद जारी किए गए ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द

    Share With Your Friends If you Loved it!
    3 thoughts on “कोलकाता में बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की मिली लाश”

    Comments are closed.