• Sat. Oct 5th, 2024

    हरभजन सिंह ने कामरान अकमल को सिखों पर नस्लवादी मजाक करने पर पढ़ाया इतिहास का पाठ

    harbhajan singh

    भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल द्वारा टीम इंडिया के मौजूदा स्टार अर्शदीप सिंह पर की गई नस्लभेदी टिप्पणी को सहनीयता नहीं थी। जब भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 के लिए न्यूयॉर्क में मुकाबला चल रहा था, तब अकमल ने अर्शदीप पर नस्लभेदी ‘सिख’ मजाक किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। हरभजन को यह वीडियो देखकर नाराजगी हुई और उन्होंने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज की जमकर खिंचाई की और उन्हें इतिहास का पाठ भी पढ़ाया। अकमल ने बाद में माफी मांगी।

    Also Read: NEET गड़बड़ी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया NTA को नोटिस

    हरभजन द्वारा रीपोस्ट किए गए वीडियो में, अकमल एआरवाई न्यूज़ के एक पैनल का हिस्सा थे। शो के दौरान, उन्होंने अर्शदीप के धर्म के बारे में एक विवादास्पद टिप्पणी की और कहा, “कुछ भी हो सकता है… 12 बज गए हैं।”

    Also Read: सेना और CRPF की 11 टीमों ने मिलकर जंगल को घेरा अब जिंदा नहीं बचेंगे जंगल में छिपे आतंकी

    अर्शदीप पर हरभजन की आलोचना

    उनकी टिप्पणी हरभजन को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने अर्शदीप पर कामरान की टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना की और एक्स पर लिखा, “लाख दी लानत तेरे कामरान अखमल… अपना गंदा मुंह खोलने से पहले तुम्हें सिखों का इतिहास जान लेना चाहिए। हम सिखों ने तुम्हारी माताओं और बहनों को बचाया था जब उन्हें आक्रमणकारियों ने अगवा कर लिया था, उस समय हमेशा 12 बजे का समय होता था। तुम्हें शर्म आनी चाहिए…कुछ तो कृतज्ञता दिखाओ।”

    Also Read: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का हुआ निधन

    अकमल ने हरभजन और सिख समुदाय से माफ़ी मांगते हुए कहा कि उन्हें अपनी टिप्पणी पर गहरा खेद है। “मुझे अपनी हालिया टिप्पणियों पर गहरा खेद है और मैं @harbhajan_singh और सिख समुदाय से ईमानदारी से माफ़ी मांगता हूं। मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे। मैं दुनिया भर के सिखों का बहुत सम्मान करता हूं और मेरा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था। मैं सच में माफ़ी चाहता हूं।”

    Also Read: Five-Year Cycle of Elections: Understanding its Significance

    Share With Your Friends If you Loved it!