• Sun. Sep 29th, 2024

    राम मंदिर पर आतंकी अलर्ट, इस संगठन ने दी मंदिर उड़ाने की धमकी

    Ram Mandir

    भारत में हाल के दिनों में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। कुछ ही दिनों में आतंकियों ने देश की तीन जगहों पर हमला किया है। अब राम मंदिर भी उनके निशाने पर आ गया है। राम मंदिर पर आतंकी हमले की धमकी सामने आई है। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने एक ऑडियो जारी कर राम मंदिर पर हमले की चेतावनी दी है। इस धमकी की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है और मंदिर परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

    Read also:भीषण गर्मी में हज की शुरुआत, फलस्तीनी और सीरियाई तीर्थयात्री शामिल

    अयोध्या में तैयार हो रहा एनएसजी हब

    अयोध्या में सुरक्षा की दृष्टि से ‘नेशनल सेक्योरिटी गार्ड’ (NSG) हब बनाया जा रहा है। यह देश का छठा हब होगा। इससे पहले चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई और अहमदाबाद में एनएसजी के हब हैं। अब अयोध्या में भी एनएसजी हब बनकर तैयार हो रहा है। सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए यह हब बनाया जा रहा है, जिसका बेस राम मंदिर के पास ही होगा। जल्द ही इस संबंध में नए अपडेट्स सामने आएंगे। आतंकी हमलों के खतरे को देखते हुए सरकार ने यहां एनएसजी हब बनाने का निर्णय लिया है। एनएसजी हब बनने के बाद यहां ब्लैक कमांडो की तैनाती भी की जाएगी।

    Read also:भारत में मौसम की स्थिति: उत्तर भारत में भीषण गर्मी, मुंबई में झमाझम बारिश

    2005 में अयोध्या में आतंकी हमला कर चुका है जैश-ए-मोहम्मद

    बताते चलें कि अयोध्या के राम मंदिर पर हमले की चेतावनी देने वाला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पहले भी यहां हमला कर चुका है। 2005 में इस संगठन ने विस्फोटकों से भरी जीप के साथ मंदिर पर हमला किया था। यह हमला 5 जुलाई 2005 को हुआ था, जिसके बाद देश की सुरक्षा पर सवाल उठे थे। अब एक बार फिर इसी तरह की धमकी सामने आई है। 2023 में भी आतंकी संगठनों ने यहां विस्फोट करने की चेतावनी दी थी, लेकिन वह धमकी फर्जी निकली थी। अब जैश-ए-मोहम्मद ने एक ऑडियो जारी कर अयोध्या में आतंकी हमले की चेतावनी दी है।

    Read also:यूपी: स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 24 जून तक बढ़ाई गईं

    Share With Your Friends If you Loved it!
    One thought on “राम मंदिर पर आतंकी अलर्ट, इस संगठन ने दी मंदिर उड़ाने की धमकी”

    Comments are closed.