• Sun. Sep 29th, 2024

    T20 विश्व कप में अमेरिका में क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता ने अमेरिकी राजदूत को किया खुश

    Cricket

    आईसीसी ने क्रिकेट की लोकप्रियता को बढ़ावा देने के लिए निर्णय लिया है कि टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन अमेरिका में किया जाएगा। इस निर्णय के अनुसार, मौजूदा टूर्नामेंट के सभी ग्रुप स्टेज मैच अमेरिका में होंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया गया था। अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने इस अवसर पर क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता पर खुशी जताई है।

    also read : रोहित शेट्टी ने अर्जुन कपूर को बर्थडे गिफ्ट में ‘सिंघम अगेन’ से दिखाया उनका खूंखार रूप

    अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को दी थी मात

    विश्व कप के सह-मेजबान अमेरिका ने छह जून को ग्रुप ए के लीग मैच में सुपर ओवर में पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को हराया था। इसके बाद बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम सुपर आठ में भी प्रवेश नहीं कर सकी और पहले दौर से ही बाहर हो गई थी। गार्सेटी ने पीटीआई से कहा, “क्रिकेट एक धर्म है, जैसा कि हम अक्सर भारत में कहते हैं। मुझे लगता है कि यह एक शानदार खेल है जिसकी अभी अमेरिका में लोकप्रियता बढ़ रही है।”

    also read: Hyundai to pay $40mn fee to banks advising on India IPO, 2nd biggest payday

    सुपर-8 में पहुंची अमेरिकी टीम 

    अमेरिकी टीम भले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई लेकिन मोनांक पटेल की अगुवाई में टीम ने सुपर-8 तक का सफर तय किया। गार्सेटी ने कहा कि अब वह क्रिकेट के प्रशंसक बन गए हैं। उन्होंने कहा, “मैं क्रिकेट का दीवाना हो गया हूं, जैसा कि सभी जानते हैं। मुझे क्रिकेट बहुत पसंद है। मुझे लगता है कि अधिक से अधिक अमेरिकी उस खेल से प्यार करना सीख रहे हैं, जिसे हम 150 साल पहले खेलते थे।”

    also read: J&K: Terrorist killed by security forces as gunfight rages in Doda

    गार्सेटी ने जताई खुशी

    गार्सेटी ने सुपर आठ में अमेरिका के प्रवेश को एक ऐतिहासिक क्षण बताया। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि हमने पाकिस्तान को हरा दिया। हमने विश्व कप शुरू होने से पहले बांग्लादेश को हराया और हम भारत को हराने के करीब पहुंच गए। मैं करीब इसलिए कह रहा हूं क्योंकि भारत में अमेरिकी राजदूत के तौर पर यह एक बेहतरीन परिणाम है।”

    Share With Your Friends If you Loved it!
    3 thoughts on “T20 विश्व कप में अमेरिका में क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता ने अमेरिकी राजदूत को किया खुश”

    Comments are closed.