• Fri. Sep 20th, 2024

    प्रधानमंत्री मोदी पोलैंड दौरे पर रवाना, यूक्रेन में जेलेंस्की से वार्ता का इंतजार

    pm modi leaves for poland

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह दो दिवसीय पोलैंड यात्रा के लिए रवाना हो गए। रवाना होने से पहले जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि वे पोलैंड के प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क और राष्ट्रपति आंद्रेज डुडा से मिलने को उत्सुक हैं। इसके अलावा, वे पोलैंड में भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे। पोलैंड के बाद प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन की यात्रा करेंगे, जहां वे राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से भी भेंट करेंगे।

    Also read: Bharat bandh: Dalit, Adivasi groups launch nationwide strike today

    45 वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला पोलैंड दौरा

    पिछले 45 वर्षों में यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली पोलैंड यात्रा है। बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री का दौरा पोलैंड के साथ कूटनीतिक संबंधों के 70 साल पूरे होने के अवसर पर हो रहा है। पोलैंड भारत के लिए मध्य यूरोप में एक महत्वपूर्ण व्यापारिक साझेदार है।

    Also read: Pune Scientists Innovate New Drug Delivery for Fungal Infections

    यूक्रेन भी जाएंगे पीएम मोदी

    ध्यान देने योग्य बात है कि पीएम मोदी पोलैंड से सीधे यूक्रेन की राजधानी कीव जाएंगे, जो किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला यूक्रेन दौरा है। अपने बयान में पीएम मोदी ने कहा कि वह यूक्रेन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को सशक्त बनाने के लिए राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से वार्ता करेंगे। उन्होंने यह भी व्यक्त किया कि वे उम्मीद करते हैं कि यूक्रेन में जल्द ही शांति और स्थिरता बहाल होगी। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कहा कि वे यूक्रेन में चल रहे संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान पर अपना दृष्टिकोण साझा करने के लिए राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ बातचीत की प्रतीक्षा कर रहे हैं, और इस दौरे के लिए वे राष्ट्रपति जेलेंस्की के निमंत्रण पर जा रहे हैं।

    Also read: बदलापुर में प्रदर्शनों के बाद हालात सामान्य, इंटरनेट बंद, 300 लोगों के खिलाफ FIR, 40 गिरफ्तार

    Share With Your Friends If you Loved it!
    2 thoughts on “प्रधानमंत्री मोदी पोलैंड दौरे पर रवाना, यूक्रेन में जेलेंस्की से वार्ता का इंतजार”

    Comments are closed.