• Fri. Sep 20th, 2024

    ‘डोनाल्ड ट्रंप अपने उद्देश्यों की पूर्ति के लिए सत्ता पाना चाहते हैं’: बराक ओबामा

    Obama

    अमेरिका के शिकागो में चल रहे डेमोक्रेटिक पार्टी के नेशनल कन्वेंशन (डीएनसी) के दौरान, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और मिशेल ओबामा ने भाषण दिया। मिशेल ओबामा ने ट्रंप पर तीखा हमला करते हुए कमला हैरिस का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि अमेरिका की पहचान पर किसी का एकाधिकार नहीं है और कमला हैरिस अब तक की सबसे शिक्षित राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं।

    Also Read : आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास लगातार दूसरे साल शीर्ष सेंट्रल बैंकर चुने गए

    ओबामा ने अपने संबोधन में ट्रंप पर तीखा हमला बोला

    डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दौरान, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने संबोधन में डोनाल्ड ट्रंप पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि ट्रंप सत्ता को केवल अपने उद्देश्यों की पूर्ति का साधन मानते हैं और हम अराजकता के और चार साल नहीं चाहते। ओबामा ने कहा कि नवंबर में होने वाला चुनाव कड़ा मुकाबला होगा और हमें लापरवाह नहीं होना चाहिए क्योंकि देश बंटा हुआ है और कई अमेरिकी अभी भी सरकार से नाराज हैं। उन्होंने कमला हैरिस और उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वाल्ज की सराहना की और जो बाइडन की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें एक ऐसे राष्ट्रपति के रूप में याद रखा जाएगा जिन्होंने एक बड़े खतरे के समय लोकतंत्र को बचाया।

    Also Read : बदलापुर में प्रदर्शनों के बाद हालात सामान्य, इंटरनेट बंद, 300 लोगों के खिलाफ FIR, 40 गिरफ्तार

    बाइडन ने कमला हैरिस को भविष्य बताया

    राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन को संबोधित किया। इस दौरान कन्वेंशन में मौजूद लोगों ने खड़े होकर बाइडन का अभिवादन किया। बाइडन ने कहा कि ‘अमेरिका में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। आप जब जीतते हैं तभी ये नहीं कह सकते कि आप आपने देश को प्यार करते हैं। लोकतंत्र को बचाया जाना चाहिए। लोकतंत्र ने ही हमें ये सबकुछ दिया है और हमें इसे बचाने की जरूरत है।’ बाइडन ने पार्टी समर्थकों से पूछा कि क्या आप आजादी के लिए वोट करने के लिए तैयार हैं? बाइडन ने ये भी कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को आगामी चुनाव में महिलाओं की ताकत का पता चलेगा। जब वह (डोनाल्ड ट्रंप) ये कहते हैं कि हमारा देश असफल हो रहा है, हम हार रहे हैं तो असल में वह खुद हारे हुए हैं। वह पूरी तरह से गलत हैं।

    Also Read : लेटरल एंट्री की योजना को केंद्र सरकार ने लिया वापस, UPSC को सीधी भर्ती पर लगाई पाबंदी

    Share With Your Friends If you Loved it!
    One thought on “‘डोनाल्ड ट्रंप अपने उद्देश्यों की पूर्ति के लिए सत्ता पाना चाहते हैं’: बराक ओबामा”

    Comments are closed.