• Thu. Oct 3rd, 2024

    आरजी कर अस्पताल हत्या की शिकार महिला की प्रतिमा को लेकर विवाद

    RG Kar Medical College

    कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुई भयावह घटना को लेकर देशभर में अब भी आक्रोश है। जूनियर डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना के बाद न्याय की मांग करते हुए जूनियर डॉक्टर लगातार सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच, अस्पताल के पास पीड़िता डॉक्टर की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने भी प्रशिक्षु डॉक्टर की प्रतिमा लगाने पर डॉक्टरों की आलोचना की है।

    Also Read : सरकारी कर्मियों को बिना हेलमेट-सीट बेल्ट मिलेगी गैरहाजिरी

    आरजी कर अस्पताल : सोशल मीडिया पर गुस्सा उभर कर सामने आया

    प्रतिमा लगाए जाने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गई, जिससे कई लोगों ने इसे आलोचनात्मक दृष्टि से देखा। इसे अपमानजनक और असंवेदनशील कदम बताया गया। एक यूजर ने एक्स पर लिखा, ‘क्या आप वाकई उनकी प्रतिमा लगाना चाहते हैं? उनकी दर्द भरी तस्वीर के अलावा कुछ और करें। यह बहुत ही परेशान करने वाला है।’ एक अन्य ने कहा, ‘यह कितना असंवेदनशील है, इस पर कुछ कहने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। उम्मीद है कि इस घृणित मूर्ति को हटा दिया जाएगा।’ वहीं, एक और यूजर ने गुस्से में कहा, ‘इस देश के डॉक्टर इतने बेपरवाह कैसे हो सकते हैं।

    Also Read : अयोध्या गैंगरेप के आरोपी सपा नेता मोईद खान के खिलाफ PNB से धोखाधड़ी का केस दर्ज

    क्या बोले टीएमसी नेता

    इतना ही नहीं, तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने भी प्रशिक्षु डॉक्टर की प्रतिमा लगाने को लेकर डॉक्टरों की आलोचना की और कहा कि यह शीर्ष अदालत के दिशानिर्देशों के खिलाफ है, जिसमें पीड़िता के नाम और पहचान का खुलासा किया जाना मना है। उन्होंने कहा, कोई जिम्मेदार व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता। कला के नाम पर भी नहीं। विरोध प्रदर्शन होंगे और न्याय की मांग होगी। लेकिन दर्द में लड़की के चेहरे के साथ प्रतिमा सही नहीं है। पीड़ितों की तस्वीरों या प्रतिमा का उपयोग नहीं करने के दिशानिर्देश हैं।

    Also Read : सुप्रीम कोर्ट ने CAQM को लगाई फटकार, पराली जलाने पर कार्रवाई नहीं


    Share With Your Friends If you Loved it!

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *