• Wed. Oct 16th, 2024

    उपचुनाव: भाजपा की रणनीति ‘साइकिल सवार’, सपा में 25+ दावेदार

    UP Election

    कुंदरकी विधानसभा सीट पर उपचुनाव की राजनीति तेज हो गई है। सपा में टिकट के लिए 25 से अधिक दावेदार सामने आए हैं, जबकि भाजपा की तरफ से दावेदारों की संख्या 20 से ज्यादा है। सपा, भाजपा के पत्ते खुलने का इंतजार कर रही है, ताकि वह अपने उम्मीदवार की घोषणा कर सके।

    हाल ही में सपा ने छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा की, लेकिन कुंदरकी सीट का नाम इसमें शामिल नहीं है। इससे राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि सपा भाजपा की रणनीति को ध्यान में रखते हुए अपने उम्मीदवार का चयन करेगी।

    Also Read:महाराष्ट्र कैबिनेट ने रतन टाटा को भारत रत्न से सम्मानित करने की केंद्र सरकार से की मांग

    कुंदरकी सीट पर सपा का प्रदर्शन पिछले पांच चुनावों में बेहतर रहा है, जहां उसने चार बार जीत दर्ज की है। इस बीच, टिकट के दावेदार सक्रिय हो गए हैं और लखनऊ तथा दिल्ली के बड़े नेताओं से संपर्क साधने लगे हैं।

    Also Read: Ratan Tata, Chairman Emeritus of Tata Sons, Passes Away at 86 in Mumbai Hospital

    भाजपा की रणनीति पर सभी की निगाहें हैं। पार्टी यह तय करेगी कि वह खुद चुनाव लड़ेगी या सहयोगी दल को यह सीट देगी। इसी के आधार पर सपा अपने प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है। सपा के जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने बताया कि दावेदारों की संख्या 25 से अधिक है, और पार्टी अपनी रणनीति को भाजपा की गतिविधियों के अनुसार तय करेगी।

    Share With Your Friends If you Loved it!
    One thought on “उपचुनाव: भाजपा की रणनीति ‘साइकिल सवार’, सपा में 25+ दावेदार”

    Comments are closed.