• Wed. Oct 16th, 2024

    16 अक्तूबर को जम्मू-कश्मीर के नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे उमर अब्दुल्ला

    Omar Abdullah

    जम्मू-कश्मीर में नई सरकार का गठन 16 अक्तूबर को सुबह 11:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह के साथ होगा। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है। अब्दुल्ला ने अपने एक्स अकाउंट पर इस बात की पुष्टि की और उपराज्यपाल के प्रधान सचिव के स्वागत पर खुशी जाहिर की, साथ ही इस आमंत्रण को लेकर संतोष व्यक्त किया।

    उमर अब्दुल्ला ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1998 में लोकसभा के सदस्य के रूप में की थी। इसके बाद, उन्होंने कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया, जिनमें केंद्रीय मंत्री और विपक्ष के नेता के पद शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में उमर अब्दुल्ला की यह दूसरी पारी होगी। इससे पहले, उन्होंने 2009 से 2014 तक मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था। उमर अब्दुल्ला की शपथ ग्रहण समारोह में कई महत्वपूर्ण नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। 

    Also Read: Modi Government Advocates for Nuclear Submarine Deterrence Against China

    जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन का दावा

    नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन ने 11 अक्तूबर, शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने का दावा पेश किया था। मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत उमर अब्दुल्ला ने राजभवन में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की थी। कांग्रेस की ओर से नेकां उपाध्यक्ष को समर्थन देने के कुछ घंटों बाद सिन्हा के साथ अपनी मुलाकात के दौरान अब्दुल्ला ने गठबंधन सहयोगियों की ओर से समर्थन पत्र प्रस्तुत किए थे। उमर को वीरवार को सर्वसम्मति से नेकां विधायक दल का नेता चुना गया था।

    Also Read: Maharashtra Govt Implements Toll Exemption for Light Motor Vehicles Entering Mumbai

    Share With Your Friends If you Loved it!
    4 thoughts on “16 अक्तूबर को जम्मू-कश्मीर के नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे उमर अब्दुल्ला”

    Comments are closed.