• Wed. Oct 16th, 2024

    बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में 10 बार हत्या की कोशिश, पुलिस का खुलासा

    Baba Siddique Murder Case

    नई दिल्ली: NCP के अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में एक महत्वपूर्ण खुलासा हुआ है। पुलिस की विशेष टीम के सूत्रों के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी पिछले एक महीने से शूटरों के निशाने पर थे। जानकारी के अनुसार, आरोपियों ने पहले ही 10 बार उनकी हत्या की कोशिश की थी। ये शूटर पिछले महीने में बांद्रा के विभिन्न स्थानों पर बाबा सिद्दीकी का पीछा कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपियों को यह निर्देश दिया गया था कि वे बाबा सिद्दीकी पर उस समय हमला करें जब वह किसी खुले स्थान पर हों।

    Also read: Trudeau May Target Hindus for Political Survival

    समर्थकों के बीच रहने के कारण बच रहे थे सिद्दीकी

    पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी करीब एक महीने से बाबा सिद्दीकी पर हमले की योजना बना रहे थे। हालांकि, बाबा सिद्दीकी अक्सर अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ रहते थे, जिससे आरोपी उन पर हमला नहीं कर पाते थे। पुलिस के मुताबिक, आरोपी लगातार बाबा सिद्दीकी का पीछा कर रहे थे और इस प्रयास में थे कि उन्हें कहीं अकेले या कम समर्थकों के साथ देखा जाए।

    पुलिस ने यूपी से एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

    मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल एक और आरोपी को यूपी से पकड़ लिया है। इस हत्याकांड की जांच के दौरान पुलिस ने पहले भी कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था, और अब वे नए आरोपी से पूछताछ कर रही है।

    बांद्रा में घर से दफ्तर के बीच हुई थी रेकी

    Also read: इस्राइल: हिजबुल्ला ने 50 से अधिक रॉकेट दागे; अमेरिका ने हथियार आपूर्ति रोकने की दी चेतावनी

    पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या से पहले उनकी रेकी की थी। इस दौरान उन्होंने बाबा सिद्दीकी के घर से निकलने और दफ्तर जाने के समय को विशेष रूप से नोट किया। जांच में पता चला है कि जिस दिन आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया, उससे पहले भी वे बाबा सिद्दीकी की गतिविधियों पर नजर रख रहे थे।

    शनिवार रात हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या

    Also read: SCO समिट:भारत की भूमिका और महत्वपूर्ण पहलू

    NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या बीते शनिवार रात मुंबई के बांद्रा स्थित खेर नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर की गई। इस हत्याकांड के बाद मुंबई पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ है।

    Share With Your Friends If you Loved it!
    One thought on “बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में 10 बार हत्या की कोशिश, पुलिस का खुलासा”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *