• Fri. Sep 20th, 2024

    भारत सरकार को बताया अल्पसंख्यक विरोधी, बाइडेन प्रशासन के समर्थन पर भी उठाए सवाल। अमेरिकी मुस्लिम महिला सांसद इल्हान उमर ने अमेरिका की तरफ से भारत को दिए जाने वाले समर्थन के लिए अपने राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन पर सवाल उठाए हैं। उमर ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार को अल्पसंख्यक विरोधी बताया। उन्होंने भारत विरोधी बोल बोलते हुए आरोप लगाया कि देश में मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ लंबे समय से अभियान चलाया जा रहा है।

    भारत सरकार ने अपराध बनाया मुस्लिम होना

    उमर ने आरोप लगाया कि मोदी प्रशासन का भारत में मुस्लिम होना अपराध जैसा बना देना हमें बहुत कुछ बताता है? उन्होंने सवाल किया कि मोदी प्रशासन अपने मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ जो कार्रवाई कर रहा है, उसकी बाहरी तौर पर आलोचना करने के लिए हमें क्या करना होगा?

    उप विदेश मंत्री से पूछा- कैसे दे रहे मोदी सरकार को समर्थन

    उमर ने बाइडेन प्रशासन की उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमन से सवाल किया कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के ‘एक स्वतंत्र व खुले क्षेत्र को बढ़ावा’ देने का US सरकार कैसे समर्थन कर रही है। अमेरिकी मुस्लिम कांग्रेसवुमन ने विभिन्न देशों में अमेरिकी हस्तक्षेप का मुद्दा भी उठाया।

    अमेरिका अपने साथियों की बुराई भी देखे

    अमेरिकी उपविदेश मंत्री शेरमन ने उमर को समझाने की कोशिश की। उन्होंने कहा, मैं सहमत हूं कि (बाइडेन) प्रशासन को इस दुनिया में हर धर्म, हर जात, हर नस्ल, विभिन्नता की हर क्वालिटी के समर्थन में खड़ा होना चाहिए।

    उमर ने तेजी से उनकी बात काटते हुए कहा, मुझे उम्मीद है कि हम केवल हमारी ही नहीं बल्कि साथ ही हमारे सहयोगियों की बुराइयों के खिलाफ भी खड़े होने की आदत बनाएंगे। उमर ने एक ट्वीट में भी कहा, बाइडेन प्रशासन मानवाधिकार को लेकर मोदी सरकार की आलोचना करने से इतना बचता क्यों?

    Share With Your Friends If you Loved it!