दुनियापॉलिटिक्सराष्ट्रीय

Coronavirus: PM मोदी ने इंडोनेशिया को दिया मेडिकल सामग्री आपूर्ति का आश्वासन, ट्रूडो से की बात

PM Modi: मंगलवार को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो को आश्वासन दिया कि भारत संकट के इस समय में चिकित्सा सामग्री की बिना किसी रुकावट के आपूर्ति जारी रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा। मोदी ने कोविड-19 द्वारा उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए भारत और इंडोनेशिया के बीच करीबी सहयोग को महत्वपूर्ण बताया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने एक दूसरे के देशों में मौजूद अपने नागरिकों से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की।

दोनों नेता इस बात पर सहमत थे उनके अधिकारी हर संभव सुविधा सुनिश्चित करने के लिए संपर्क में रहेंगे। विज्ञप्ति में कहा गया कि इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने दवा उत्पादों की आपूर्ति के लिए भारत सरकार द्वारा दी गई सुविधा की सराहना की।प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, अच्छे दोस्त राष्ट्रपति जोकोवी के साथ कोविड-19 महामारी पर चर्चा की। करीबी समुद्री पड़ोसियों और व्यापक रणनीतिक साझेदारों, भारत और इंडोनेशिया के बीच घनिष्ठ सहयोग इस संकट से उत्पन्न स्वास्थ्य और आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

ट्रूडो से भी की बात

मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से भी बात की। उन्होंने कहा, इस कठिन समय में कनाडा में भारतीय नागरिकों की देखभाल के लिए धन्यवाद। भारत और कनाडा के बीच सहयोग और साझीदारी महामारी से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण है, जिसमें चिकित्सा अनुसंधान और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन भी शामिल है।

भूटानी पीएम ने दिया धन्यवाद

भूटानी प्रधानमंत्री लोटे त्शेरिंग ने मोदी को चिकित्सा आपूर्ति की खेप भेजने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संकट के दौरान उदार सहायता और सामान की निर्बाध आपूर्ति भूटान के प्रति भारत की वास्तविक मित्रता का प्रतिबिंब है।

Share With Your Friends If you Loved it!
  •  
  •  
  •  
  •