• Fri. Sep 20th, 2024

    क्या धोनी का T20 करियर खत्म! चीफ सेलेक्टर ने बताई वजह, देखिए दो मिनट में खेल जगत की बड़ी खबरें

    1- वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज से धोनी बाहर

    वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम इस लिस्ट में नहीं होने से उनके फैंस को खासा झटका लगा है और अटकलें ये भी हैं की क्या धोनी का टी20 करियर अब खत्म होने की कगार पर है.

     

    2- चीफ सेलेक्टर ने बताई धोनी को बाहर करने की वजह

    वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी20 सीरीज में धोनी को शामिल न करने पर चीफ सेलेक्टर ने सफाई दी है. एमएसके प्रसाद ने कहा हम दूसरे विकेटकीपर की तलाश कर रहे हैं, टीम के साथ ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक हैं. इससे उन्हें विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी का मौका मिलेगा.

     

    3- केदार जाधव की आखिरी दो वनडे के लिए वापसी

    केदार जाधव के सवाल उठाने के बाद बीसीसीआई ने शुक्रवार देर रात ट्वीट करके जाधव को राहत की सांस दी. वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी के दो वनडे मैचों के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है.

    4- ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से हार
    गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 मुकाबले में 11 रनों से मात दे दी. इसी के साथ पाकिस्तान ने टी-20 सीरीज में 2-0 की अजय बढ़ती बना ली है.

     

    5- ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा की वापसी

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में हिटमैन रोहित शर्मा, मुरली विजय और रिजर्व विकेटकीपर के रूप में पार्थिव पटेल को शामिल किया गया है.

    6- फ्रेंच ओपन: क्वार्टर फाइनल में हारीं सायना नेहवाल

    भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जाने से चूक गईं. सायना को विश्व नंबर वन चीनी ताइपे की ताई जु यिंग ने क्वार्टर फाइनल में 22-20, 21-11 से मात दी.

    7- शंतरज: आनंद ने फ्रिडमैन को दी शिकस्त

    भारतीय शंतरज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने आइल ऑफ मैन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के छठे दौर में जर्मनी के डेनियल फ्रिडमैन को हराया. अन्य भारतीय खिलाड़ी अभिजीत गुप्ता को अमेरिका के हिकारू नाकामुरा से हार का सामना करना पड़ा.

    8- ISL: एटीके ने चेन्नइयन को 2-1 से हराया

    इंडियन सुपर लीग की मौजूदा चैंपियन चेन्नइयन एफसी पांचवें सीजन में एक बार फिर अपना जीत का खाता नहीं खोल पाई है. एटीके ने अपने घर में खेले गए मुकाबले में 2-1 से हराया.

    9- PKL: गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने थलाइवाज को दी पटखनी

    गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रो कबड्डी लीग के पटना लेग के दूसरे मैच में तमिल थलाइवाज को 36-25 से हराया. पिछले सीजन की उपविजेता गुजरात की चार मैचों में यह दूसरी जीत है.

    10- PKL: पटना पाइरेट्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को चटाई धूल

    डुबकी किंग प्रदीप नरवाल के 11 और मंजीत के 10 अंकों की बदौलत मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग के इंटर जोन चैलेंज वीक के मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को 41-30 से हराया. मेजबान पटना की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है.

    Share With Your Friends If you Loved it!

    By admin

    Administrator

    Comments are closed.