ताजा खबरेमनोरंजन

Wajid Khan Death: जाते-जाते भी सलमान खान से दोस्ती निभा गए वाजिद

म्यूज़िक कम्पोज़र और सिंगर वाजिद खान के निधन की खबर से हर कोई शॉक्ड है। वाजिद ने महज़ 42 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। म्यूज़िक डायरेक्टर लंबे वक्त से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे। कुछ दिन पहले उनकी किडनी में संक्रमण हो गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां उनका निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वाजिद कोरोना वायरस का भी शिकार हो गए थे, हालांकि इस बात का आधिकारिक पुष्टी नहीं है।

वाजिद खान का यूं अचानक चले जाना सभी के लिए शॉकिंग खबर है। सेलेब्स से लेकर आम लोगों तक, सोशल मीडिया पर हर कोई वाजिद खान को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद कर रहा है। वाजिद ना सिर्फ एक बेहतरीन म्यूज़िक कम्पोज़र थे, बल्कि एक बुहत ज़िंदादिल इंसान भी थे। उनके निधन पर हम आपको बताते हैं उनकी जिंदगी के बारे में कुछ बातें और सलमान से उनकी मोहब्बत के बारे में।

तबला वादक थे वाजिद खान के पिता

वाजिद खान का जन्म उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुआ था। वाजिद अपने घर में पीढ़ियों से म्यूज़िक देखते आ रहे थे। उनके पिता उस्ताद शराफत अली खान, एक जाने-माने तबला वादक और एक म्यूज़िक अरेंजर्स थे। वाजिद के पिता ने भी फिल्म इंडस्ट्री के कई फेमस म्यूजीशियन्स के साथ काम किया था। वहीं वाजिद खान के दादा उस्ताद अब्दुल लतीफ खान पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुए संगीतकार और वादक थे। वाजिद के दादा सारंगी बजाया करते थे।

सलमान खान से दोस्ती

इंडस्ट्री में साजिद-वाजिद की जोड़ी और सलमान खान की दोस्ती के चर्चे रहे हैं। वाजिद, सलमान खान को अपना गॉड फादर मानते थे। कई इंटरव्यूज़ में उन्होंने इस बात का जिक्र भी किया है कि सलमान खान उनके ब़डे भाई जैसे हैं वो उन्हें बहुत मानते हैं। सलमान के लिए वाजिद खान की मोहब्बत जग ज़ाहर थी। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान की कई फिल्मों में म्यूजिक भी दिया जो हिट रहा।

वाजिद ने अपने भाई साजिद खान के साथ मिलकर अपने करियर की शुरुआत ही सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से की थी। हालांकि ये फिल्म उन्हें सलमान खान के भाई सोहेल खान के जरिए मिली थी, लेकिन साजिद-वाजिद के काम से सलमान खान इतने इंम्प्रेस हुए कि फिर उन्होंने इस जोड़ी का हाथ कभी नहीं छोड़ा। इसके बाद साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान की कई फिल्मो में म्यूज़िक दिया

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान की इन फिल्मों में अपना दमदार म्यूज़िक दिया। गर्व, तेरे नाम, तुमको ना भूल पाएंगे, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वॉन्टेड, हैलो, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, वीर, दबंग, एक था टाइगर वगैरा वगैरा। कमाल की बात ये है कि वाजिद-जाते-जाते भी भाईजान के लिए अपनी दोस्ती निभा गए। वाजिद के करियर का पहला गान भी सलमान के लिए था और आखिरी गाना भी। हाल में रिलीज़ हुए सलमान खान के दो सॉन्ग ‘भाई भाई’ और ‘प्यार करोना’ में साजिद-वाजिद ने ही म्यूज़िक दिया है। ये गाना यू-ट्यूब पर रिलीज़ किया गया है।

Share With Your Friends If you Loved it!
  •  
  •  
  •  
  •