• Fri. Sep 20th, 2024

    15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, आनंद विहार से 2 हजार जिंदा कारतूस बरामद

    दिल्ली पुलिस ने गोला-बारूद की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। दिल्ली के आनंद विहार इलाके से पुलिस को 2 हजार से अधिक जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक गन हाउस के मालिक सहित 6 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। 15 अगस्त से पहले इतनी बड़ी मात्रा में जिंदा कारतूसों की बरामदगी पुलिस के लिए भी अहम मानी जा रही है। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि इतने सारे कारतूस एकसाथ कहां से आए और इनका कहां इस्तेमाल होना था।

    6 लोग गिरफ्तार

    एसीपी, पूर्वी रेंज विक्रमजीत सिंह ने गोला बारूद तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने पर कहा, ‘यह खेप लखनऊ, यूपी के लिए थी। प्रथम दृष्टया यह आपराधिक नेटवर्क का हिस्सा प्रतीत होता है। आतंकी एंगल से इंकार नहीं किया जा सकता है। खेप ले जाने वाले दो व्यक्तियों सहित 6 लोग अरेस्ट हुए हैं जिसमें देहरादून से एक गन हाउस का मालिक, रुड़की और देहरादून से एक-एक व्यक्ति और जौनपुर से एक व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है।’

    आपको बता दें कि यह बरामदगी ऐसे समय में हुई है जब कुछ दिन पहले ही इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सौंपी अपनी खुफिया रिपोर्ट में आशंका जताई थी कि 15 अगस्त के मौके पर लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद सहित अन्य चरमपंथी संगठन राजधानी में आतंकी हमलों को अंजाम दे सकते हैं। 

    Share With Your Friends If you Loved it!