• July 4, 2024

महुआ मोइत्रा को सरकारी बंगला खाली करने के लिए बेदखली नोटिस जारी

महुआ मोइत्रा

मंगलवार को, संपदा निदेशालय ने तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को सरकारी बंगला से बेदखली के लिए नोटिस जारी किया, जिन्हें पिछले महीने ही लोकसभा से निकाल दिया गया था, ऐसे सूत्रों के अनुसार. केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के सूत्रों ने यह सूचना प्रदान की. सांसद के कार्यकाल के दौरान उन्हें सांसद के रूप में इस बंगले को आवंटित किया गया था.

Also Read: उत्तर प्रदेश: सर्दी के चलते 8वीं तक के सभी स्कूलों की भी बढ़ाई गईं छुट्टी

सूत्रों ने बताया, ‘‘महुआ मोइत्रा को मंगलवार को बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया गया. अब संपदा निदेशालय के अधिकारियों की एक टीम यह सुनिश्चित करने के लिए भेजी जाएगी कि सरकारी बंगला यथाशीघ्र खाली कराया जाए.” तृणमूल कांग्रेस नेता को पिछले साल आठ दिसंबर को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था. इससे पहले मोइत्रा का आवंटन रद्द करते हुए उन्हें सात जनवरी तक बंगला खाली करने को कहा गया था.

Also Read: ‘पिनाक’ एक ऐसा हथियार जिसके बारे में सोच कांप उठते हैं दुश्मन

12 जनवरी को एक और नोटिस किया जारी 

संपदा निदेशालय ने आठ जनवरी को एक नोटिस जारी कर उनसे तीन दिन के भीतर जवाब मांगा था कि उन्होंने अपना सरकारी आवास खाली क्यों खाली नहीं किया. 12 जनवरी को उन्हें एक और नोटिस जारी किया गया था.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने चार जनवरी को तृणमूल नेता को आवंटित सरकारी आवास पर कब्जा जारी रखने की अनुमति देने के अनुरोध के साथ संपदा निदेशालय से संपर्क करने को कहा था.

Also Read: बजट में एनपीएस को आकर्षक बनाने, महिलाओं को टैक्स छूट

Share With Your Friends If you Loved it!