• Fri. Jul 12th, 2024

    IPL 2024: श्रेयस अय्यर के पास लौटी कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी, नीतीश राणा को मिली यह जिम्मेदारी

    श्रेयस अय्यर

    श्रेयस अय्यस आगामी सीजन में टीम की कमान संभालेंगे। वह 2023 सीजन में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह नीतीश राणा ने कप्तानी की थी। आईपीएल के आगामी सीजन के लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। 19 दिसंबर को दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। उससे पहले दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने कप्तान के नाम की घोषणा कर दी है।

    गुरुवार (14 दिसंबर) को कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रबंधन ने श्रेयस अय्यर को फिर से कप्तानी सौंपनी की घोषणा की। इस सीजन में नीतीश राणा उपकप्तान होंगे। अय्यर चोट के कारण सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि कई अंतरराष्ट्रीय सीरीज में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने लंदन में सर्जरी करवाई थी। 

    Also Read: Mahadev Betting App Row: Owner Ravi Uppal Detained in Dubai by ED 

    वेंकी मैसूर ने की अय्यर की तारीफ

    फ्रेंचाइजी के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि वह खुश हैं कि अय्यर वापस आ गए हैं और कप्तानी संभालनी के लिए पूरी तैयार हैं। जिस तरह से उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और जिस तरह का फॉर्म उन्होंने दिखाया है, वह उनके मेहनत का प्रमाण है।

    Also Read: 200 Officials, Rs 350 Crore, 10 Almirahs: Note Counting Continues At Congress MP’s Premises

    विश्व कप में किया शानदार प्रदर्शन

    श्रेयस ने सितंबर में एशिया कप से टीम में वापसी की थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में मोहाली में 86 गेंदों में शतक के साथ फॉर्म में वापसी की। हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में उन्होंने चौथे नंबर पर अहम योगदान दिया। अय्यर ने 11 पारियों में 66.25 की औसत से दो शतक और तीन अर्द्धशतक की मदद से 530 रन बनाए।

    Also Read: ‘I’d rather die.’: Shivraj Chouhan’s farewell message after BJP picked Mahesh Yadav as new CM

    श्रेयस अय्यर ने क्या कहा?

    नीतीश राणा की कप्तानी में कोलकाता की टीम पिछले सीजन में सातवें स्थान पर रही थी। श्रेयस ने फिर से कप्तानी मिलने के बाद कहा, ”मेरा मानना है कि पिछले सीजन में हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें चोट के कारण मेरी अनुपस्थिति भी शामिल थी। नीतीश ने न केवल मेरी जगह भरने के लिए बल्कि अपने सराहनीय नेतृत्व के साथ भी बहुत अच्छा काम किया। मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उप-कप्तान बनाया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इससे नेतृत्व समूह मजबूत होगा।”

    Also Read: Over 80 Hospitalized Due to Food Poisoning Following Wedding Reception at Nagpur Resort

    Share With Your Friends If you Loved it!